Air India News : बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने का आरोपी शंकर मिश्रा गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी।

Air India News : बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने का आरोपी शंकर मिश्रा गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी।

एयर इंडिया की फ्लाइट में न्यूयॉर्क से दिल्ली आने समय नशे में धुत्त होकर बुजुर्ग् महिला यात्री पर पेशाब करने वाला आरोपी शंकर मिश्रा फरार था, दिल्ली पुलिस की कई टीमें आरोपी की तलाश में जुटी रही। ऐसे में शंकर मिश्रा के मोबाइल की लास्ट लोकेशन बेंगलुरु में मिला था। शंकर मिश्रा जाँच में मदद नहीं कर रहा था ना ही उनके परिवार वाले। जिस कारण दिल्ली पुलिस और ही बारीकी से जाँच परताल करती रही। और शंकर मिश्रा को बेंगलूरु से गिरफ्तार कर लिया गया है।

कैसे चढ़ा शंकर मिश्रा पुलिस के हत्थे?

जैसा की आपको बता दे की बुजुर्ग महिला के उपर पेशाब करने वाला आरोपी शंकर मिश्रा के पीछे पुलिस की टीम लगी हुई थी, दिल्ली पुलिस की टीम ने शंकर मिश्रा को बीते शुक्रवार को बेंगलूरु से गिरफ्तार कर लिया है। 6 जनवरी 2023 की रात गिरफ्तारी हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पे दिल्ली पुलिस के डिप्टी कमिश्नर रवि कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी शंकर मिश्रा ने अपने खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद अपना फोन बंद कर लिया था और जाँच में मदद नहीं कर रहे थे । आरोपी शंकर सोशल मीडिया या कॉल से ही अपने दोस्तों और परिजनों के संपर्क में था। इसी कारन पुलिस उस तक पहुंचने में कामयाब रही। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बेंगलुरु के संजय नगर  इलाके से आरोपी शंकर मिश्रा को गिरफ्तार किया है। अब उसे दिल्ली लाया जायेगा।

एयर इंडिया केस, क्या है मामला?

एयर इंडिया केस, क्या है मामला?

बता दें कि बीते साल 26 नवंबर 2022 को न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में सफर के दौरान शंकर मिश्रा शराब के नशे में 72 साल की बुजुर्ग महिला के ऊपर पर पेशाब कर दिया था। शंकर को अपनी अपनी गलती का अहसास होने के बाद पीड़ित महिला से माफी भी माँगी थी, और पुलिस में शिकायत ना करने की प्राथना की थी। हँलांकी बुजुर्ग महिला ने मामले की शिकायत एयर इंडिया के मैनेजमेंट से की और इसी शिकायत के आधार पर पुलिस ने बीते 4 जनवरी 2023 को आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया। एयर इंडिया की फ्लाइट में इस तरह की बेहद शर्मनाक घटना के मामले के तूल पकड़ने पर डीजीसीए सख्त हो गया है और उसने मामले में एयर इंडिया को नोटिस जारी कर रिपोर्ट माँगी है।

कौन है आरोपी शंकर मिश्रा?

शंकर मिश्रा मुंबई का रहने वाला है। Wells Fargo नाम की कंपनी का वाइस प्रेसिडेंट है। Wells Fargo कंपनी अमेरिका की एक मल्टीनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेज कॉरपोरेशन से जुड़ी हुई है कंपनी है। दिल्ली पुलिस ने मिश्रा पर यौन उत्पीड़न और अश्लीलता की धाराओं में मामला दर्ज किया था। आपको बता दे की शराब के नशे में अश्लील और बदसूलुकी करने का आरोप लगा था। जिसके बाद एयर इंडिया ने शंकर मिश्रा पर 30 दिनों का बैन लगा दिया था। एयर इंडिया ने आरोपी के खिलाफ दिल्ली के पालम पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई थी। हाँलांकि इस मामले ने जब तूल पकरा तो तूल पकड़ने के बाद शंकर गिरफ्तारी से बचने के लिए बेंगलूरु भाग गया था।

आरोपी शंकर मिश्रा के बगल में बैठे यात्री ने बताई पूरी बात।

आरोपी शंकर मिश्रा के बगल में बैठे यात्री जिनका नाम सौगत भट्टाचार्जी है ये पेशे से एक अमेरिका में ऑडियोलॉजी डॉक्टर है। दोनों एयर इंडिया के बिजनेस क्लास में सफर कर रहे थे। मिश्रा नशे में धुत था। फ्लाईट में दोपहर के भोजन के बाद लाइट बंद कर दी गयी। मिश्रा नशे में था वो बाथरूम के तरफ बढ़ रहा था मगर नशे में धुत बुजुर्ग महिला की सीट (9ए) पर चला गया, और उसने अपनी पैंट की जिप खोली और उन के उपर ही पेशाब कर दिया। हालांकि इस खबर के तूल पकरने के बाद शंकर मिश्रा को Wells Fargo कंपनी ने उनको काम से निकाल दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *