Rishabh Pant Updated News : ऋषभ पंत ने खुद बताया झपकी लगने के कारन हुआ था, एक्सीडेंट

Rishabh Pant Updated News : ऋषभ पंत ने खुद बताया झपकी लगने के कारन हुआ था, एक्सीडेंट

Rishabh Pant Updated News : ऋषभ पंत ने होश में आने के बाद खुद बताया की झपकी लगने के कारण एक्सीडेंट हुआ था। उन्होंने ये भी बताया की माँ को सरप्राइज़ देने के लिए घर जा रहे थे, एक्सीडेंट के पहले उन्होंने मात्र दो घंटे की नींद ली हुई थी। एक्सीडेंट होते समय बहुत बार गाड़ी ने खाई पलटी अगर सीट बेल्ट ना होती तो शायद कुछ और सुनने को मिलता पर कहते है की भगवान जिसके साथ है उसका कुछ नहीं हो सकता, ऐसा पंत के साथ भी हुआ। तेज रफ्तार और नियंत्रण से बाहर होने के बाद कार डिवाइडर से टकरा गयी।

किसने बचाई ऋषभ पंत की जान कौन ले गया अस्पताल?

Risabh Pant Heath Update : आपको बता दे की टीम इंडिया के बाये हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का इलाज देहरादून के अस्पताल में चल रहा है। शुक्रवार की सुबह कार हादसे में पंत बुरी तरह घायल हो गए थे। मर्सिडीज कार से दिल्ली से रुड़की जा रहे थे, रुड़की पंत का घर है। दिल्ली-देहरादून हाईवे पर रूढ़की पहुँचने से पहले उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई और उसमें आग लग गई। हरियाणा रोडवेज के एक ड्राइवर और कंडक्टर ने ऋषभ पंत की जान बचाई जब गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया था, और वो कार के शिशा तोर कर बाहर आने की कोशिश कर रहे थे तो एक बस ड्राइवर ने उनकी मदद की।

कौन से अस्पताल मे पंत का चल रहा ईलाज, डॉक्टरों ने क्या बताया कहा- कहा आई है चोटे?

फिल्हाल मैक्स अस्पताल में ऋषभ पंत का ईलाज चल रहा है जहाँ डॉक्टरों ने बताया की ऋषभ के माथे पर दो कट लगे हैं, उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है और उनकी कलाई, पैर के अंगूठे, एड़ी में भी चोट लगी है और पीठ पर भी चोट आई है। आशंका जताई जा रही है की लियागमेंट का फटना उनके लिए सबसे ज्यादा दिकत देगा। लियागमेंट दोनों घुटने के बीच एक छोटी सी हड्डी या नस की तरह होती है जो दोनों घुटने को जोर कर रखती है और चलने में बहुत सहायता करती है अगर उनकी पैर का ऑपरेशन होता है तो ऋषभ पंत को क्रिकेट से कुछ महीनों तक दूर रहना होगा।

MRI रिपोर्ट में क्या आया?

पंत का MRI रिपोर्ट भी आ गया है, ब्रेन और रीढ़ का एमआरआई स्कैन किया गया है। हालाँकि चिंता की कोई बात नहीं है. पंत के दिमाग और रीढ़ की एमआरआई के रिपोर्ट नॉर्मल हैं। हालांकि उन्होंने अपने चेहरे की चोट, घाव और खरोंचों को ठीक करने के सर्वश्रेष्ठ ईलाज दिया जा रहा है। एक्सीडेंट के तुरंत बाद उनको सक्षम अस्पताल में भर्ती कराया गया था, वही पर उनकी सुरुवाती ट्रिटमेंट हुई बाद में उनको मैक्स अस्पताल में ले जाया गया।

उर्वशी ने भी पंत के ठीक होने की प्रथना की

उर्वशी और पंत की खबरे हमेशा मीडिया में छाई हुई रहती है तो यहाँ वो पीछे कैसे रह जाती। उर्वशी ने सोशल मीडिया पे पोस्ट किया और लिखा की, “मैं आपके और आपके परिवार की भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं।” रिकी पोंटिंग ने भी ट्वीट कर जल्द ठीक होने की कामना की। सरहदों को तोरते हुए पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी शादाब खान ने ठीक होने की कामना की।

BCCI के चेयरमैन जय शाह ने ट्वीट कर लिखा

मेरे विचार और प्रार्थना ऋषभ पंत के साथ हैं क्योंकि वह ठीक होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। मैंने उनके परिवार और उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों से बात की है। ऋषभ की हालत स्थिर है और उसका स्कैन चल रहा है। हम उसकी प्रगति पर करीब से नजर रख रहे हैं और उसे हर संभव सहायता मुहैया कराएंगे।

Bus Driver : जिन्होंने ऋषभ पंत की मदद की उनका नाम क्या था?

Bus Driver Safe Pant: बस ड्राइवर जिन्होंने पंत की मदद मौके पे की और जान बचाई उनकी तस्वीर पोस्ट VVS Laxman ने की है और धनवाद किया लिखा,

जलती हुई कार से #ऋषभपंत को दूर ले जाने वाले हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर #सुशील कुमार का आभार, उसे बेडशीट में लपेट कर एंबुलेंस बुलाई।

आपकी निस्वार्थ सेवा के लिए हम आपके बहुत ऋणी हैं, सुशील जी 🙏 #RealHero

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *