Match Summary: 1st ODI INDIA Vs BANGLADESH

कुलदीप सेन का अंतरराष्ट्रीय डेब्यू

Match Summary: 1st ODI INDIA Vs BANGLADESH

बांग्लादेश के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज पूरी तरह से असफल रहे सिर्फ केएल राहुल ही ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होने कुछ देर तक अच्छी बल्लेबाजी की और 70 गेंदों में 73 रन की पारी खेली। बांग्लादेश के तरफ से शाकिब अल हसन ने 5 और एबादत हुसैन ने 4 विकेट लिया जिसके वजह से भारत सिर्फ 186 रन ही बना पाई और 41.2 ओवर में ही ऑलआउट हो गई।

186 रन चेज करने उतरी बांग्लादेश की भी शुरुवात कुछ खास नहीं रही और 26 रन के स्कोर पर 2 विकेट गवा दिए लेकिन उसके बाद लिटन दास (41 रन) और शाकिब अल हसन (29) ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन भारतीय गेंदबाज की अच्छी गेंदबाजी के कारण आउट हो गए लेकिन उसके बाद मेहदी हसन मिराज (38 रन) ने मुस्तफिजुर रहमान (10 रन) के साथ आखिरी विकेट के लिए 51 रन की पार्टनरशिप करके बांग्लादेश को काफी शानदार जीत दिलाई। भारत के तरफ से दीपक चाहर ने 1, मोहम्मद सिराज ने 3, कुलदीप सेन ने 2, वाशिंटन सुंदर ने 2 और शार्दुल ठाकुर ने 2 विकेट लिया। मेहदी हसन मिराज को उनके 35 रन की पारी और 1 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।

Rishabh Pant: T20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत का खराब फार्म

ऋषभ पंत कुछ समय से अपने खराब फॉर्म से जूझ रहे है सीमित ओवर्स क्रिकेट में काफी स्ट्रगल करते दिखाई दिए हैं, ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में और इंग्लैंड जिम्बाब्वे के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था, लेकिन दोनों ही मैचों में ऋषभ पंत मौके को तराश नहीं पाए और मात्र 9 रन ही बना पाए. फिर ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड दौरे पर मौका दिया गया फिर भी पंत को निराशा ही हाथ लगी और कुल 42 रन ही बनाये वनडे की चार पारियों और T20 को मिलाकर और फिर से पूरी तरीके से निराश किया।

मैच के ठीक कुछ समय पहले ऋषभ का पेलेइंग बाहर एक भारतीय टीम को झटका जरूर है क्यु की बात करे विकेट कीपिंग की तो अभी बांग्लादेश सीरीज के लिए भारतीय टीम के साथ में विकेट कीपिंग के लिए उपलब्ध अब मात्र एक खिलाड़ी मौजूद है पर उन पे विकेट कीपिंग का जिम्मा रहेगा (ईशान किशन) पर वो पहले मैच का हिस्सा नही है। एक विकेट कीपिंग के लिए परफेक्ट खिलाड़ी यो की सूची में नहीं आते जी हम बात कर रहे है (KL Rahul) जो की जो IPL में ही सिर्फ विकेट कीपिंग कर ने का मौका मिलता है कभी कभार ही वो अंतरास्ट्रीय मैच में कीपिंग करते है आज के मैच में विकेट कीपिंग का भार उन्ही के हिस्से में रहेगा।

Kuldeep Sen Bowling Against Bangladesh

Rishabh Pant: आखिर क्यों जाना पड़ा बाहर, क्या है वजह?

जैसा की आपको मालूम ही है की वो खराब फॉर्म से जूझ रहे है और इसी बीच बीसीसीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी की मेडिकल टीम से सलाह के बाद ऋषभ पंत को वनडे टीम से रिलीज कर दिया गया है, पंत टेस्ट सीरीज से पहले टीम से जुड़ेंगे, पंत के स्थान पर किसी रिप्लेसमेंट की मांग नहीं की गई है, अक्षर पटेल पहले वनडे के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

कुलदीप सेन का अंतरराष्ट्रीय डेब्यू

हालाँकि भारतीय टीम मैं नये खिलाड़ि उभर कर आ रहे है और उन्होंने अपने परफॉरमेंस से चयनकर्ता का ध्यान अपनी तरफ खिचा है उस में से एक नाम है जो बांग्लादेश की सीरीज 2022 दिसंबर 4 को पहले मैच में डेब्यू किया कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) एक दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज है जो IPL में अपनी गेंदबाजी से जलवा बिखेर चुके है। इनका पुरा नाम कुलदीप रामपाल सेन (Kuldeep Rampal Sen) है। इनका जन्म October 22, 1996 को रीवा मध्य प्रदेश में हुआ था। कुलदीप सेन मध्य प्रदेश के तरफ से 1 नवंबर 2018 को रणजी ट्रॉफी में पदार्पण किया साथ ही साथ उन्होने आईपीएल राजस्थान रॉयल्स के तरफ से 7 मैच भी खेले है जिसमे की उन्होंने अच्छी गेंदबाज़ी करते हुए 8 विकेट लिए है.

Kuldeep Sen Debut

आज के मैच में भारत प्लेइंग एलेवेन:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप सेन।

आज की मैच में बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन:

लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, नजमुल हुसैन शंतो, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, इबादत हुसैन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *